शिक्षक एल बी संवर्ग के क्रमोन्नति वेतनमान को लेकर जिला पंचायत CEO ने किया समिति गठित, परीक्षण कर मांगी गयी रिपोर्ट

शिक्षक एल बी संवर्ग  के क्रमोन्नति वेतनमान को लेकर जिला पंचायत CEO ने किया  समिति गठित, परीक्षण कर मांगी गयी रिपोर्ट

कांकेर। छत्तीसगढ़ राज्य के बिलासपुर हाईकोर्ट से क्रमोन्नति वेतनमान को लेकर जारी आदेश के बाद शिक्षक एल. बी. संवर्ग के शिक्षकों में उत्साह है। सूरजपुर की सहायक शिक्षिका सोना साहू के पक्ष में आये फैसले के बाद क्रमोन्नति का लाभ लेने को लेकर हाईकोर्ट में याचिकाएं भी लगी है। बुधवार को इस मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई भी हुई। इसी तारतम्य में एल बी  शिक्षकों के लिए क्रमोन्नति सम्बंधित  हाई कोर्ट आदेश के क्रियान्वयन के लिए कांकेर में जिला पंचायत से एक समिति का गगठन किया गया है।

 कांकेर जिला पंचायत सीईओ  ने क्रमोन्निति वेतनमान के लाभ से संबंधी प्रकरणों के निराकरण के लिए सूक्ष्म जांच परीक्षण व परीशीलन के लिए समिति का गठन किया है। 8 सदस्यीय इस कमेटी में बीईओ से लेकर प्रभारी प्राचार्य व लेखाधिकारी तक को शामिल किया गया है।

जिला पंचायत कांकेर सीईओ ने इस मामले में बनी समिति के लिए जिला पंचायत कांकेर के लेखाधिकारी को अध्यक्ष बनाया है, वहीं जनप सीईओ, समग्र शिक्षा परियोजना अधिकारी, बीईओ, प्रभारी प्राचार्य को समिति में शामिल किया है। दरअसल कांकेर के 6 शिक्षकों के याचिका पर हाईकोर्ट बिलासपुर  ने 29 जुलाई को फैसला सुनाया था



Post a Comment

0 Comments