वित्तीय वर्ष 2022-23 का ऑनलाईन सीजीपीएफ/ CGPFलेखापर्ची जारी करने कोषालय अधिकारी व सभी डीडीओ को डीपीआई का पत्र जारी


वित्तीय वर्ष 2022-23 का ऑनलाईन सीजीपीएफ/ CGPFलेखापर्ची जारी करने सभी डीडीओ को डीपीआई का पत्र जारी

■अपना लेखा पर्ची खुद डाउनलोड करें 

 शिक्षक साथियों आप सभी को सादर नमस्कार , उम्मीद है आप सभी स्वस्थ और सुरक्षित होंगे। साथियों जैसे कि आप सभी को मालूम ही है हमारे इस वेबसाइट shikshajyoti.com के माध्यम से हमेशा नए नए और उपयोगी जानकारी निरंतर दिया जाता है। शिक्षा विभाग और शिक्षकों की पूरी जानकारी आप यहां से प्राप्त करते है। 

आज के लेख में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी दिया गया है। यदि आप एक शिक्षक  है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है  , इसे अंत तक और पूरा जरूर पढ़ें। साथ ही अपने अन्य शिक्षक साथियों को भी जरूर शेयर करें।


विषयांतर्गत लेख है कि वेबसाईट cps.cg.nic.in के CGPF Login में वित्तीय वर्ष 2022-23 का सीजीपीएफ लेखापर्ची प्रदर्शित किया गया है। इस हेतु कर्मचारी लॉगइन के साथ-साथ डीडीओ लॉगइन के माध्यम से लेखापर्ची देखने के लिये Option उपलब्ध है। इसे निम्नानुसार देखा जा सकता है :-

1.  internet Browser के Address Bar में वेबसाईट https://cg.nic.in को अंकित कर enter करें।

2.  Login के अंतर्गत CGPF Option पर क्लिक करने पर CGPF Login page प्रदर्शित होगा।

3. Login page पर User Type में Treasury, DDO एवं Employee हेतु Option उपलब्ध है।

4. Treasury Login के अंतर्गत जिले के समस्त डीडीओ के शासकीय सेवकों का सीजीपीएफ लेखापर्ची, डीडीओ Login अंतर्गत उस डीडीओ के समस्त शासकीय सेवकों का सीजीपीएफ लेखापर्ची तथा Employee Login अंतर्गत उस शासकीय सेवक का लेखापर्ची प्रदर्शित होगा।

अतः उपरोक्तानुसार आपको निर्देशित किया जाता है कि अपने जिले के अंतर्गत समस्त आहरण एवं संवितरण अधिकारी कार्यालयों को वित्तीय वर्ष 2022-23 का ऑनलाईन सीजीपीएफ लेखापर्ची जारी करने के संबंध में सूचित करना सुनिश्चित करें।

























Post a Comment

0 Comments